अयोध्या में मुसलमानों ने लगाए `जय श्री राम` के नारे

GN Bureau | Friday 21 April 2017

अयोध्या में मुसलमानों ने लगाए `जय श्री राम` के नारे

अयोध्या में उस समय लोग चौंक गए जब मुसलमानों ने जय श्री राम का नारा लगाना शुरु कर दिया। इन लोगों ने न केवल जय श्री राम के नारे लगाए बल्कि अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के लिए भी लोगों से अपील की। ये लोग अपने आप को मुस्लिम कारसेवक मंच के कार्यकर्ता बता रहे थे। ये लोग मंदिर निर्माण के लिए बकायदा एक ट्रक ईंटों के साथ अयोध्या पहुंचे थे।

मुस्लिम कारसेवकों ने अयोध्या में स्थानीय लोगों के साथ मुलाकात की और वहां पर राम मंदिर बनाए जाने की वकालत की। मुस्लिम कारसेवक मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष आज़म खान ने कहा कि राम मंदिर निर्माण के ले मुस्लिम समाज आगे आ चुका है। और अब राम लला टेंट में नहीं रहेंगे। मंच का दावा है कि मंदिर के निर्माण से देश की तरक्की होगी और नफरत की खाई खत्म होगी।

मुस्लिम कारसेवकों के इस जत्थे में लगभग 50 से ज्यादा मुस्लिम अयोध्या पहुंचे थे। ये लोग लखनऊ,गोरखपुर और बस्ती से पहुंचे से पहुंचे थे।  मुस्लिम समाज के लोगों ने एक संदेश देते हुए कहा कि अब अयोध्या में श्रीराम तिरपाल लगे टेंट में नहीं रहेंगे और उनके लिए भव्य मंदिर निर्माण किया जाएगा। श्री राम मंदिर निर्माण कार्य सेवा मुस्लिम मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष आज़म खान ने मंदिर निर्माण पर कहा की भगवान राम में मुस्लिमों की आस्था है जिसे मंदिर निर्माण के लिए और मुस्लिम समाज को आवाहन किया जाएगा। गुरुवार की शाम विभिन्न क्षेत्रों से मुस्लिम मंच के कार्यकर्ता यहां पहुंचे और जुलूस की शक्ल में सड़क पर ‘मुसलमानों हक और ईमान के साथ आओ, श्रीराम मंदिर का निर्माण कराओ’ के नारे लगाने लगे।

हालांकि जब इस बात की जानकारी पुलिस को हुई तो उन्होंने मुस्लिम समाज के लोगों को आनन फानन में समझा बुझा कर वापस उनके गंतव्य पर भेजने का काम किया।गौरतलब है कि योगी सरकार क लखनऊ में गद्दी पर बैठने के साथ ही अयोध्या में मंदिर निर्माण की मांग ने जोर पकड़ लिया है।
 


Hindi News