भारत से भिड़ने को तैयार ऑस्ट्रेलिया

GN Bureau | Tuesday 14 February 2017

भारत से भिड़ने को तैयार ऑस्ट्रेलिया

भारत के अपराजेय रथ को रोकने के लिए आस्ट्रेलिया की टीम भारत पहुंच चुकी है। आगामी टेस्ट सीरीज में मिलनी वाली कड़ी चुनौती से अच्छी तरह वाकिफ ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ का कहना है कि भारत में जीत हासिल करना उनकी टीम के खिलाड़ियों के लिये जिंदगी का सबसे सुखद क्षण होगा। स्मिथ ने भारत पहुंचने के बाद मुंबई में अपने पहले संवाददाता सम्मेलन में माना कि भारत में खेलना बहुत बड़ी चुनौती है ऐसे में अगर उनकी टीम कुछ खास करके सीरीज जीतने में सफल रहती है तो फिर 10-20 साल बाद वो इसे अपनी जिंदगी के सबसे सुखद क्षण के रूप में देख सकेंगे।

टीम कोच डेरेन लीमन ने भी स्मिथ से सहमति जतायी है।  उन्होंने कहा कि उनकी तैयारियां बहुत अच्छी हैं और उनके खिलाड़ियों ने काफी मेहनता की है। लीमन ने कहा कि यह रोमांचक दौरा होगा क्योंकि भारतीय टीम बहुत अच्छी है जिसके बाद अच्छे तेज गेंदबाज और स्पिनर हैं। लीमन ने कहा कि भारत को भारते में हराना बहुत मुश्किल होता है और अभी की टीम ने तो स्वदेश में 20 टेस्ट मैचों से कोई मैच नहीं गंवाया है ऐसे में यह चुनौती शानदार है। 

ऑस्ट्रेलिया से भिड़ने को भारत भी तैयार है। 23 फरवरी से पुणे में शुरु हो रही चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला के पहले दो टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टीम की घोषणा हो गयी है। टीम में कुछ बदलाव नहीं किया गया है। चोटिल गेंदबाज मो.सामी और बल्लेबाज रोहित शर्मा अपनी फिटनेस साबित नहीं कर सके ऐसे में दोनों को टीम में जगह नहीं मिल सकी है। इसके अलावा स्पिनर अमित मिश्रा भी टीम में जगह बनाने में सफल नहीं हो सके। उनकी जगह कुलदीप यादव ने ली है।

पहले दो टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टीम ये है-

विराट कोहली (कप्तान), मुरली विजय, लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, रिद्धिमान साहा, आर. अश्विन, रवींद्र जडेजा, इशांत शर्मा, भुवनेश्वर कुमार, उमेश यादव, करुण नायर, जयंत यादव, कुलदीप यादव, अभिनव मुकुंद, हार्दिक पंड्या।
 


Hindi News