मोदी पर साधा राहुल गांधी ने निशाना

GN Bureau | Wednesday 11 January 2017

मोदी पर साधा राहुल गांधी ने निशाना

नए साल में छुट्टियां बिता कर लौटे कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने नए सिरे से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला है। दिल्ली में नोटबंदी के खिलाफ जन-वेदना सम्मेलन में राहुल गांधी ने नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला बोला। राहुल ने नोटबंदी को अपरिपक्व फैसला करार देते हुए कहा कि नोटबंदी की सभी अर्थशास्त्रियों ने निंदा की लेकिन इस सरकार के पास अपना होममेड अर्थशास्त्री है। राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि मोदी सरकार ने सभी लोकतांत्रिक संस्थाओं को कमजोर कर दिया है। इतिहास में ऐसा पहली बार है जब भारत को कोई प्रधानमंत्री विदेशों में भारत का मजाक उड़ा रहा है।

राहुल यहीं नहीं रुके उन्होंने मोदी को योग के मामले पर भी घेरा। राहुल ने योग पर पीएम का मजाक उड़ाते हुए कहा कि जिन्हें पद्मासन नहीं आता वो योग की बातें करते हैं। राहुल ने पीएम के स्वच्छ भारत अभियान पर भी चुटकी ली। कांग्रेस उपाध्यक्ष ने स्वच्छ भारत का मजाक उड़ाते हुए कहा कि पहले मोदी जी ने कहा कि हिंदुस्तान को साफ कर दूंगा, 3-4 दिन झाड़ू लगाया और चल दिए। 

राहुल ने कहा कि पीएम ने नोटबंदी का अपरिपक्व फैसला लिया। आरबीआई गर्वनर उर्जित पटेल की सलाहों को नजरअंदाज किया गया। लेकिन अब स्थिति कंट्रोल के बाहर है और स्थिति उनसे संभल नहीं रही तो पीएम अपने `होम मेड इकोनॉमिस्ट` रामदेव और बोकले जी के पीछे छुप रहे हैं। राहुल के अनुसार नोटबंदी को सभी अर्थशास्त्रियों ने गलत बताया है लेकिन इस सरकार के पास अपना होममेड इकोनामिस्ट है।

रहुल ने कहा कि हिंदुस्तान की अर्थव्यवस्था की रीढ़ की हड्डी इन्होंने तोड़ दी है. ऑटोमोबाइल्स सेक्टर में 60 प्रतिशत गाड़ियां कम बिकी हैं, हम 16 साल पहले की स्थिति में पहुंच गए हैं।राहुल गांधी ने कहा कि जब मनमोहन सिंह पीएम थे, तब मीडिया के लोग खुल कर बोलते थे। आज कहते हैं की बोलेंगे तो फोन आ जाएगा और नौकरी चली जाएगी।

इससे पहले जनवेदना सम्मेलन में बोलते हुए पूर्व मनमोहन सिंह ने कहा कि नोटबंदी देश के लिए आपदा के समान है। देश एक बुरी स्थिति से गुजर रहा है और इसका सबसे बुरा समय आना बाकी है। ये एक अंत की शुरुआत है। 

 


Hindi News