बिहार सीएम नीतीश के काफिले पर बक्सर में पथराव

GN Bureau | Friday 12 January 2018

बिहार सीएम नीतीश के काफिले पर बक्सर में पथराव

बिहार के बक्सर में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के काफिले पर लोगों ने पथराव किया है। इस घटना में उनके साथ चल रहे कई सुरक्षाकर्मियों को चोटें आई हैं। साथ ही काफिले में चल रही कई गाड़ियों के शीशे भी लोगों ने तोड़ दिए हैं। घटना नंदन गांव की है। नीतीश कुमार यहां समीक्षा यात्रा के सिलसिले में आए थे जब उग्र लोगों ने उनके काफिले को निशाना बनाया। राहत की बात ये रही कि घटना में नीतीश पूरी तरह सुरक्षित रहे। सुरक्षाकर्मियों ने घेरा बनाकर उन्हें सुरक्षित बचा लिया। लेकिन घटना में सुरक्षाकर्मियों समेत करीब 10 लोगों के घायल होने की खबर है।   

बताया जा रहा है कि नंदन गांव के लोग इलाके में विकास न होने से खासे नाराज हैं। ग्रामीणों का कहना है कि सरकारी दावों के उलट उनके गांव में विकास का कोई काम नहीं हुआ है। उनकी मांग थी कि सीएम यहां का दौरा कर खुद देखें कि लोग किस तरह अपना गुजर-बसर कर रहे हैं। लोगों को इस बात पर एतराज था कि सीएम के सात निश्चय कार्यक्रम के तहत क्षेत्र में जब विकास के काम हुए ही नहीं तो फिर समीक्षा यात्रा का क्या मतलब है। पथराव स्थल से करीब दो किलोमीटर दूर नीतीश की सभा होनी थी। लोग चाहते थे कि सीएम पहले यहां का हाल देखें फिर सभा के लिए जाएं। इसी बात को लेकर विवाद बढ़ गया जिसके बाद पत्थरबाजी होने लगी। 

राज्य के विभिन्न जिलों में विकास की सच्चाई जानने के मकसद से बीते 7 दिसम्बर को नीतीश ने समीक्षा यात्रा शुरू की थी। इसके तहत उन्होंने कई जिलों का दौरा कर विकास कार्यों की समीक्षा की। इस दौरान कई जगहों पर उन्हें लोगों के विरोध का सामना भी करना पड़ा है। सीएम की ये समीक्षा यात्रा 18 जनवरी को संपन्न हो जाएगी।

 


Hindi News