जेल में सामान्य कैदियों की तरह हो रहा है सलूक – लालू

GN Bureau | Friday 12 January 2018

जेल में सामान्य कैदियों की तरह हो रहा है सलूक – लालू

देवघर कोषागार से 89.27 लाख की अवैध निकासी मामले में रांची की बिरसा मुंडा जेल में साढ़े तीन साल की सजा काट रहे आरजेडी अध्यक्ष ने सीबीआई जज से ये शिकायत की है कि उन्हें जेल में आम कैदियों की तरह रखा जा रहा है। उनका कहना था कि राजनीति से जुड़े नेताओं को जेल में कुछ खास सुविधाएं दी जाती हैं लेकिन उन्हें ये सब नसीब नहीं हो रही हैं। लालू को हफ्ते में सिर्फ तीन लोगों से जेल में मिलने की परमिशन मिली हुई है। लालू की इस शिकायत पर सीबीआई जज ने कहा कि जेल के कुछ नियम होते हैं जिनका सभी को पालन करना पड़ता है।

चारा घोटाला से जुड़े एक अन्य मामले में स्पेशल सीबीआई कोर्ट में सुनवाई के दौरान लालू ने ये शिकायत जस्टिस शिवपाल सिंह से की थी। चाईबासा कोषागार से करोड़ों की अवैध निकासी मामले में सुनवाई पूरी हो चुकी है। अदालत 24 जनवरी को इस केस में फैसला सुना सकती है। दुमका और डोरंडा कोषागार से फर्जी बिल के जरिए अवैध निकासी मामले में सुनवाई अभी पूरी नहीं हुई है। 

उधर, लालू की ओर से जमानत के लिए झारखंड हाईकोर्ट में कोई अर्जी दायर नहीं की गई है। बताया जाता है कि खरमास को देखते हुए आरजेडी अध्यक्ष ने अपने वकील से खरमास के बाद जमानत की याचिका दायर करने को कहा है। हम आपको बता दें कि उत्तरी भारत के कई हिस्सों में लोग खरमास के दिनों में कोई शुभ कार्य शुरू नहीं करते हैं। मान्यता है कि खरमास में शुरू किए कामों के नतीजे अच्छे नहीं मिलते।

 


Hindi News