विदेश में बेटे के शव के साथ फंसी मां की सुषमा ने ऐसे की मदद

GN Bureau | Friday 12 January 2018

विदेश में बेटे के शव के साथ फंसी मां की सुषमा ने ऐसे की मदद

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज विदेश में फंसे भारतीयों की मदद के लिए प्रसिद्ध है। उन्होंने अपनी संवेदनशीलता का एक और परिचय देते हुए एक ऐसी मां की मदद की जो कि कुआलालंपुर में बुरी तरह से फंस गयी थी। दरअसल उस महिला की बेटे की अचानक एयरपोर्ट पर मौत हो गयी और उन्हें नहीं मालूम था कि आगे क्या किया जाए। ऐसे मौके पर विदेश मंत्री ने उनकी मदद की।

एक महिला अपने बेटे के साथ ऑस्ट्रेलिया से भारत आ रही थी, लेकिन कुआलालंपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर अचानक उनके बेटे की मौत हो गई। वह महिला अपने मृत बेटे के शव के साथ एयरपोर्ट पर ही रुक गयीं। विदेश में अकेले होने की वजह से उन्हें समझ में नहीं आ रहा था कि वो इस स्थिति से कैसे निपटें या उन्हें कैसे मदद मिले।

घटना की जानकारी मिलने के बाद मृतक के दोस्त ने ट्वीट कर सुषमा स्वराज से मदद की दरख्वास्त की। रमेश नाम के व्यक्ति ने अपने ट्वीट में लिखा, "विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, विनम्र अनुरोध, मेरे करीबी दोस्तों में से एक अपनी मां के साथ ऑस्ट्रेलिया से भारत आ रहे थे। कुआलालंपुर एयरपोर्ट पर वे अचानक गिरे और उनकी मौत हो गई। मेरे दोस्त की मां KLIA पर अकेली हैं। पता नहीं उन्हें मदद कैसे मिलेगी।"

रमेश के इस ट्वीट पर सुषमा स्वराज ने उनके दोस्त की मौत पर शोक जताया और कुआलालंपुर में भारतीय दूतावास से पूरी मदद दिए जाने का भरोसा दिलाया। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि उनके दोस्त की बॉडी सरकार के खर्च पर भारत लाई जाएगी। 

सुषमा ने अपने दूसरे ट्वीट में लिखा, "इंडियन हाई कमीशन के अफसर मां और उनके दिवंगत बेटे के साथ हैं। वे मलेशिया से चेन्नई पहुंच रहे हैं। शोक संतप्त परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं।"

वैसे सुषमा स्वराज के लिए ये मानवीय मदद पहली बार नहीं थी। वो ऐसा पहले भी करती आयी हैं और यही वजह है कि वो विदेशों में बसे भारतीयों के बीच काफी लोकप्रिय हैं। 

 


Hindi News