मकर संक्रांति में जेल में बंद लालू के लिए होगा चूड़ा-दही का इंतजाम

GN Bureau | Thursday 11 January 2018

मकर संक्रांति में जेल में बंद लालू के लिए होगा चूड़ा-दही का इंतजाम

चारा घोटाला के एक मामले में रांची की बिरसा मुंडा जेल में बंद आरजेडी अध्यक्ष के लिए मकर संक्रांति के अवसर पर चूड़ा दही का इंतजाम किया जाएगा। चाईबासा कोषागार से करोड़ों की अवैध निकासी मामले में लालू रांची की स्पेशल सीबीआई कोर्ट में जस्टिस प्रदीप कुमार और जस्टिस शिवपाल सिंह के समक्ष पेश हुए थे। इस दौरान उनका संवाद जज शिवपाल सिंह के साथ हुआ। जज के समक्ष लालू ने ये इच्छा जाहिर की कि अगर वो जेल में न होते तो मकर संक्रांति में अपने घर चूड़ा दही खाते। लालू की इस बात पर जस्टिस शिवपाल सिंह ने कहा कि वो उनके लिए चूड़ा दही का इंतजाम जेल में ही करवा देंगे।

चाईबासा कोषागार से 35.62 करोड़ की अवैध निकासी मामले में सीबीआई कोर्ट 24 जनवरी को फैसला सुना सकता है। इस मामले में लालू समेत कुल 29 आरोपी हैं। चारा घोटाला के दो अलग-अलग मामले में कोर्ट ने लालू को 5 साल और साढ़े तीन साल के कारावास की सजा सुनाई है। 

उधर, पटना में लालू के घर इस साल मकर संक्रांति का त्योहार नहीं मनाया जाएगा। लालू की बहन के निधन और खुद लालू के जेल में बंद होने के कारण इस बार पटना में उनके घर पर्व की रौनक दिखाई नहीं देगी। इससे पहले इस अवसर पर लालू के घर चूड़ा दही का भोज खासा चर्चा में रहता था।

 


Hindi News