यूपी के बाराबंकी में जहरीली शराब पीने से 9 की मौत

GN Bureau | Thursday 11 January 2018

यूपी के बाराबंकी में जहरीली शराब पीने से 9 की मौत

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले में जहरीली शराब पीने से बुधवार को 9 लोगों की मौत हो गयी। बताया जाता है कि मरने वालों में कई लोगों ने सलारपुर गांव में दावत में शराब पी थी। इस पूरे मामले से इलाके में हड़कंप मच गया है। उत्तर प्रदेश के आबकारी मंत्री जय प्रताप सिंह ने इस मामले की जाँच के आदेश दिए हैं। उन्होंने लखनऊ से भी एक टीम बाराबंकी के लिए भेजी है। ये टीम बाराबंकी के जिला प्रशासन के साथ मिलकर जांच कर रही है। इस टीम की रिपोर्ट के बाद घटना के लिए जिम्मेदार अफसरों और जहरीली शराब बेचने वालों के खिलाफ कठोर कार्रवाई हो सकती है। पहले इस मामले में ये खबर आयी थी कि एक दावत में गए कुछ लोगों की खाना खाने के बाद अचानक तबीयत ख़राब हो गयी थी। 

इस घटना में सबसे ज्यादा मौतें देवा कोतवाली क्षेत्र में हुई। एक मृतक की शिनाख्त नहीं हो सकी है। वहीं दो लोग अभी जिंदगी और मौत के बीच जूझ रहे हैं। बताया जाता है कि बुधवार रात थाना देवां इलाके के सलारपुर में रहने वाले सत्यवान के घर धार्मिक कार्यक्रम चल रहा था। इसी बीच कार्यक्रम के दौरान खाना परोसा गया, जिसको खाने के बाद वहां पर आए लोगों की घर में जाने के बाद तबीयत खराब होने लगीं। 

मौके पर पहुंचे अधिकारियों के मुताबिक शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है और शुरुआती जांच में लग रहा है कि इन सभी की मौत स्प्रिट पीने से हुई है। साथ उन्होंने कहा है कि पोस्टमार्टम के बाद ही स्थिति साफ हो सकेगी।

 


Hindi News