एएमयू स्कॉलर मन्नान वानी हिज्बुल मुजाहिदीन में हुआ शामिल – सलाहुद्दीन

GN Bureau | Tuesday 09 January 2018

एएमयू स्कॉलर मन्नान वानी हिज्बुल मुजाहिदीन में हुआ शामिल – सलाहुद्दीन

एएमयू स्कॉलर मन्नान वानी कुख्यात आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन में शामिल हो गया है। हिज्बुल मुजाहिदीन के सरगना सैयद सलाहुद्दीन ने एक बयान जारी कर इसकी पुष्टि की है। सोशल मीडिया में एके-47 रायफल के साथ लगी उसकी तस्वीर के सामने आने के बाद ये चर्चा जोर पकड़ने लगी थी कि मन्नान ने आतंकवाद की राह पकड़ ली है। मन्नान के आतंकी संगठन में शामिल होने के बाद सलाहुद्दीन ने कहा कि ताजा मामले से सरकार के वे दावे झूठे साबित होते हैं जिसमें ये कहा जाता है कि बेरोजगारी और आर्थिक तंगी के चलते कश्मीरी युवक हथियार उठा लेते हैं। साथ ही सलाहुद्दीन ने ये भी दावा किया है कि कश्मीर के पढ़े लिखे कई युवाओं का पिछले काफी समय से हिज्बुल में शामिल होने का सिलसिला जारी है।  

एएमयू से चला मन्नान तय वक्त पर जब अपने घर नहीं पहुंचा तो परिवार वालों ने किसी अनहोनी के अंदेशे से उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट पुलिस में दर्ज करायी। बीते 3 नवंबर को उसकी परिवार वालों से आखिरी बार बात हुई थी। 4 जनवरी को उसका मोबाइल फोन लोकेशन दिल्ली में ट्रेस हुआ था। लेकिन इसके बाद से उसका फोन लगातार स्विच ऑफ बताता रहा। पुलिस ये कह रही थी कि सोशल मीडिया पर जारी की गई तस्वीर की जांच के बगैर इस निष्कर्ष पर नहीं पहुंचा जा सकता।

उधर, मन्नान के हिज्बुल में शामिल होने की खबरों के बीच पुलिस ने जांच तेज कर दी है। एएमयू के जिस हॉस्टल में मन्नान रहता था वहां से पुलिस को कई आपत्तिजनक सामान मिले हैं। उसका कमरा भी पुलिस ने सील कर दिया है। मामले के खुलासे के बाद एएमयू प्रशासन ने मन्नान को संस्थान निष्कासित कर दिया है। 

 


Hindi News