बिहार में अपराधी बेखौफ, दिनदहाड़े यूको बैंक से 52 लाख लूटे

GN Bureau | Thursday 04 January 2018

बिहार में अपराधी बेखौफ, दिनदहाड़े यूको बैंक से 52 लाख लूटे

बिहार में अपराधियों के हौसले एक बार फिर बुलंद दिख रहे हैं। समस्तीपुर शहर के गोला रोड पर हथियारों से लैस बेखौफ लुटेरों ने गुरुवार को यूको बैंक पर धावा बोला और कर्मचारियों को बंधक बनाकर करीब 52 लाख रुपये लूट लिए। अपराधियों की संख्या 8-10 के बीच बतायी जा रही है। इतना ही नहीं, पहचान छिपाने के मकसद से अपराधियों ने बैंक में लगे सीसीटीवी का हार्ड डिस्क भी निकाल लिया और उसे अपने साथ लेते गए।

घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस मामले की पड़ताल कर रही है। बैंक के आसपास की दुकानों में लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाला जा रहा है ताकि अपराधियों का कोई सुराग मिल सके। शहर के बीचोबीच दिनदहाड़े हुई इस घटना से लोगों में हड़कम्प मचा है।

जानकारी के मुताबिक सुबह करीब सवा दस बजे बाइक सवार ये लुटेरे ग्राहक बनकर बैंक में आ धमके। इनमें से कुछ बैंक के अंदर घुस गए और हथियार का भय दिखाकर बैंककर्मियों और कुछ ग्राहकों को बंधक बना लिया। बाद में आए दूसरे बैंककर्मियों को भी इन्होंने बंधक बना लिया। इसके बाद ब्रांच मैनेजर से चाबी ले ली और फिर कैश रूम से करीब 52 लाख रुपये लूट लिए। नोटों को बैग में भरने के बाद सभी अपराधी मौके से भाग निकले। 15 मिनट तक हुई लूट की इस घटना के दौरान एक अपराधी बैंक के गेट पर खड़ा रहा जबकि उसके दूसरे साथी बैंक के बाहर सड़क पर थे।  

अपराधियों की धरपकड़ के लिए समस्तीपुर जिले की सीमा से लगे इलाकों में पुलिस ने चौकसी बढ़ा दी गई है। हर आने-जाने वाहनों की सघन जांच हो रही है। लेकिन लुटेरों का अब तक कोई सुराग नहीं मिला है।

 


Hindi News