फलाहारी बाबा को पुलिस ने लिया हिरासत में

GN Bureau | Saturday 23 September 2017

फलाहारी बाबा को पुलिस ने लिया हिरासत में

पुलिस ने बलात्कार की कोशिश करने के आरोप में राजस्थान के अलवर के एक अस्पताल से जगदगुरु रामानुजाचार्य स्वामी कौशलेंद्र प्रपन्नाचारी फलाहारी महाराज को हिरासत में ले लिया है। छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले की रहने वाली एक युवती ने फलाहारी बाबा के खिलाफ रेप की कोशिश का केस दर्ज कराया है।

जानकारी के मुताबिक पीड़िता के परिजन फलाहारी बाबा के शिष्य हैं। पीड़िता कानून की पढ़ाई कर रही थी। बाबा की सिफारिश पर सुप्रीम कोर्ट के एक वकील के यहां उसने अपनी इंटर्नशिप पूरी की थी। इंटर्नशिप खत्म होने के बाद पीड़िता बाबा का आशीर्वाद लेने 7 अगस्त को अलवर के दिव्य धाम पहुंची। रक्षा बंधन का दिन होने की वजह से फलहारी बाबा ने उसे आश्रम में ही रुकने के निर्देश दिए। उससे कहा कि रात में उसे गुप्त दिव्य मंत्र दिया जाएगा और उसे हाई कोर्ट का जज बनाने का प्रलोभन भी दिया गया। पीड़िता के मुताबिक, रात में बाबा ने उसे अपने कमरे में बुलाया और उसके साथ छेड़खानी करते हुए रेप की कोशिश करने लगा। लड़की किसी तरह कमरे से भाग गई, लेकिन बाबा के प्रभुत्व के डर से उसने मुंह बंद रखा। 

राम रहीम के जेल जाने के बाद पीड़िता के अंदर हिम्मत आई और उसने पुलिस के पास जाकर अपनी रिपोर्ट दर्ज कराई। रिपोर्ट दर्ज होने की खबर मिलने के बाद फलाहारी बाबा बीमारी का बहाना बनाकर चार दिनों से एक निजी अस्पताल में भर्ती था। पुलिस ने हिरासत में लेने के बाद बाबा का सरकारी अस्पताल के चिकित्सकों के बोर्ड से मेडिकल करवाया है, जिसमे बाबा एकदम फिट निकला है।


Hindi News